हिमांचल प्रदेश के एक गांव में एक व्यक्ति को छोड़कर सभी कोरोना संक्रमित

हिमांचल प्रदेश के एक गांव में एक व्यक्ति को छोड़कर सभी कोरोना संक्रमित

सेहतराग टीम

कोरोना संबंध में हिमाचल प्रदेश से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां के लाहौल-स्पीति जिले के थोरांग गांव में एक व्यक्ति को छोड़कर सभी लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

पढ़ें- आज कोरोना रिकवरी रेट बढ़ा, 24 घंटे में 500 से ज्यादा लोग मरे, देखें राज्यवार आंकड़े

जानकारी के मुताबिक, लाहौल-स्पीति जिले के इस गांव की कुल आबादी मात्र 42 ही है। जिसमें से 41 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। वहीं अगर पूरे लाहौल-स्पीति जिले की बात करें तो यहां कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 890 के आंकड़े के ऊपर है। इस जिले की पूरी आबादी 31 हजार 500 है और यहां अभी तक 2.83 फीसदी लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना वायरस (Corona Virus Cov-19) लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में 56,623,643 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 1,355,963 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल एक्टिव पीड़ितों की संख्या 439747 पहुंच चुकी है। एक्‍ट‍िव पीड़ितों में विदेशी मरीज भी शामिल हैं। अभी तक 8478124 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। आंकड़ों के मुताबिक इस संक्रमण से पूरे देश में 132726 लोगों की मौत हुई है। एक माइग्रेटेड मरीज को मिलाकर देश में कोरोना (Corona) के कुल 9,050,597 कन्‍‍‍‍‍फर्म मामले पाए गए हैं।

इसे भी पढ़ें-

बंद कमरे में कोविड-19 का अधिक खतरा क्यों? वजह यह है

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।